महाराष्ट्रमुख्य समाचार
Trending

Maharashtra Deputy CM Devendra Fadnavis: डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने दिया इस्तीफा, हार की पूरी जिम्मेदारी अपने ऊपर ली…

Maharashtra Deputy CM Devendra Fadnavis: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों में बीजेपी को कई राज्यों से झटका लगा है...

महाराष्ट्र, Maharashtra Deputy CM Devendra Fadnavis: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों में बीजेपी को कई राज्यों से झटका लगा है. जिनमें से एक है महाराष्ट्र. हालांकि नतीजों के बाद महाराष्ट्र से बड़ी खबर सामने आ रही है. महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने (Maharashtra Deputy CM Devendra Fadnavis) इस्तीफे की पेशकश की है. खबरों की मानें तो महाराष्ट्र में बीजेपी की हार के बाद डिप्टी सीएम देवेन्द्र फड़णवीस ने यह फैसला लिया है।

इस्तीफे की पेशकश कर हार की जिम्मेदारी ली (Maharashtra Deputy CM Devendra Fadnavis)

डिप्टी सीएम देवेन्द्र फड़णवीस ने इस्तीफे की पेशकश कर हार की जिम्मेदारी ली है. उनका कहना है कि महाराष्ट्र में इतने खराब नतीजे की जिम्मेदारी मैं अपने ऊपर लेता हूं. मैं पार्टी का नेतृत्व कर रहा था. मैं भाजपा आलाकमान से अनुरोध करता हूं कि मुझे मेरे पद से मुक्त कर दिया जाए ताकि मैं जमीनी स्तर पर काम कर सकूं और आगामी चुनावों के लिए पार्टी को मजबूत कर सकूं।

उपमुख्यमंत्री ने बयान देते हुए कहा कि महाराष्ट्र में जो नतीजे आए हैं उससे पता चलता है कि हमारी सीटें कम हुई हैं. मैं इस हार की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं. जहां भी कमी होगी, उस पर काम किया जायेगा. मैं भागने वालों में से नहीं हूं. हम नई रणनीति बनाएंगे और जनता के बीच जाकर काम करेंगे।

आपको बता दें कि इस बार बीजेपी ने महाराष्ट्र में बेहद खराब प्रदर्शन किया है. राज्य में कुल 48 लोकसभा सीटें हैं. 2019 के आम चुनाव में बीजेपी ने अकेले 23 सीटें जीतीं. लेकिन इस बार बीजेपी को सिर्फ 9 सीटों पर जीत मिली है. वहीं, कांग्रेस पार्टी ने पिछली बार 1 सीट जीती थी और इस बार कांग्रेस ने राज्य में 13 सीटों पर जीत हासिल की है।

Related Articles

Back to top button